अगर आप है बुजुर्ग तो कर सकते हैं मुफ्त में तीर्थयात्रा


घूमने का शौक रखते है तो आपके ल‍िए अच्‍छी खबर है. जी हां दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना इसी महीने जून से शुरू होने जा रही है. बता दें कि इस योजना के तहत जून के तीसरे सप्ताह में करीब 1,000 बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर ले जाया जाएगा.

पहली यात्रा अमृतसर-बाघा-आनंदपुर साहिब की होगी. जानकारी दें कि योजना के मुताबिक, आम आदमी पार्टी सरकार 77,000 वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थाटन कराने जा रही है. इसके तहत 3 दिन और 2 रात की यात्रा कराई जाएगी. 

बता दें कि सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत में दिल्ली से पांच रूट तय किए गए हैं- मथुरा-वृंदावन, हरिद्वार-ऋषिकेश-नीलकंठ, पुष्कर-अजमेर, अमृतसर-बाघा-आनंदपुर साहिब और वैष्णो देवी-जम्मू. हाल ही में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' को लांच किया था.

सीएम केजरीवाल की इस योजना को जनवरी में ही हरी झंडी मिल गई थी जिसपर काम होने के बाद अब इसकी शुरूआत हो रही है. जल्द ही अब यात्रियों के नाम को शॅार्टलिस्ट कर लिया गया है. जल्द ही नाम और यात्रा तिथि की घोषणा कर दी जाएगी.

No comments