राज्यपाल ने आज राजभवन में बुलायी सर्वदलीय बैठक तो ममता ने ऑल पार्टी मीटिंग


पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के विरोध में निकाली गयी एक रैली के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बुधवार को झड़प हो गयी. 

इसमें कई लोग घायल हो गये. भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी को भी चोटें आयीं हैं. बनर्जी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि रॉय को पार्टी कार्यालय ले जाया गया. उनकी हालत स्थिर बतायी गयी है. इस प्रतिरोध रैली में भाजपा के 18 सांसदों ने भी हिस्सा लिया. 

भाजपा ने दावा किया कि जब भाजपा कार्यकर्ता शहर के बोबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे, तब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की. पुलिस ने कहा कि जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी की और अधिकारियों पर पत्थर तथा बोतल फेंके. भाजपा कार्यकर्ता इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगा रहे थे.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष और अन्य नेताओं ने बो बाजार सेंट्रल एवेन्यू चौक पर हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया. इस बीच, हिंसा की घटनाओं में तेजी को देखते हुए राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य के चार प्रमुख दलों- भाजपा, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा की गुरुवार को बैठक बुलायी है, ताकि हालात पर काबू पाया जा सके. 

No comments