सुलग रहा है बंगाल, हिंसा के खिलाफ BJP का 'काला दिवस' आज


पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, राज्य में कई नेताओं की नृशंस हत्या हो चुकी है. बीजेपी और टीएमएसी दोनों एक-दूसरे पर अपने-अपने नेताओं की हत्या का आरोप लगा रहे हैं, शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बीजेपी ने आज बसिरहाट में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है और वो आज पूरे राज्य में 'काला दिवस' मना रही है और यही नहीं वो 12 जून को विरोध रैली भी निकालेगी.

आपको बता दें कि बसिरहाट के संदेशखली में झंडा हटाए जाने को लेकर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, इनमें से 5 कार्यकर्ता बीजेपी और 3 टीएमसी के बताए जा रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद जारी राजनीतिक हिंसा पर अब केंद्र की बीजेपी सरकार ने भी संज्ञान ले लिया है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से कहा है कि जो अधिकारी कानून-व्यवस्था बहाल करने में नाकाम रहते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिसके जवाब में पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी ने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने दावा किया है कि राज्य में हालात नियंत्रण में हैं.

No comments