पाकिस्तान ने दी आतंकी हमले की सूचना, सेना अलर्ट पर


आतंकी कश्मीर को एक बार फिर से दहलाने की साजिश रच रहे हैं. आतंकी कुछ दिन पहले मुठभेड़ में मारे गए अंसार-गजावत-उल-हिंद के कमांडर जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार यह जानकारी भारत को पाकिस्तान की ओर से मुहैया कराई गई है. इसके बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा और कड़ी करने के साथ सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

यह पहली बार है जब पाकिस्तान ने इस तरह की जानकारी भारत के साथ साझा की है. माना जा रहा है कि यह पाकिस्तान की नई कूटनीतिक चाल भी हो सकती है. इस अलर्ट के बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है.

श्री अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हो रही है. यह यात्रा दक्षिण कश्मीर और उत्तरी कश्मीर से होकर गुजरती है. अमरनाथ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा तक जाने वाला मार्ग अनंतनाग और अवंतीपोरा से होकर गुजरता है, जहां आतंकी सबसे ज्यादा सक्रिय रहते हैं. 12 जून को इस मार्ग पर आतंकी सीआरपीएफ पर हमला भी कर चुके हैं, जिसमें पांच जवान और एक थाना प्रभारी शहीद हो गए थे.

कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षाबल पहले से ही अलर्ट पर हैं. अब बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने कश्मीर में हमले का अलर्ट भारत और अमेरिका के साथ साझा किया है. सूत्रों के अनुसार, इसमें कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले या यात्रा के दौरान अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं.

No comments