लोकसभा चुनाव: छिटपुट हिंसा के बीच बंगाल में 76.06 फीसदी वोटिंग


पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान में 76.06 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया. यह आंकड़ा पांचवें चरण में देशभर में सबसे ज्‍यादा है. बंगाल में सात लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले गये. बनगांव में 76.18 फीसदी, बराकपोर में 71.28 फीसदी, हावड़ा में 67.59 फीसदी, उलूबेरिया में 77.57 फीसदी, श्रीरामपुर में 73.31 फीसदी, हूगली में 76.14 फीसदी और अरामबाग में 75.73 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया.

पश्चिम बंगाल के बनगांव लोकसभा क्षेत्र के हिसली इलाके में दोपहर को बमबाजी हुई. इसमें तृणमूल कांग्रेस का समर्थक असीत दास घायल हो गया. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. तृणमूल समर्थकों का आरोप है कि भाजपा उम्मीदवार शांतनु ठाकुर के आने के बाद ही बमबाजी की गयी. आरोप है कि मोटरसाइकिल पर सवाल कुछ लोग आये और बम मारकर चले गये.

बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के नारायणपुर मनसातला काॅलोनी के बूथ नंबर 121/122 में भाजपा की एजेंट बेबी मल्लिक को बूथ में नहीं जाने देने का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है. आरोप के अनुसार, तृणमूल कार्यकर्ता स्थानीय वोटरों को डरा धमका रहे हैं. स्थानीय प्रशासन इस बारे में कुछ नहीं कर रहा. बेबी ने बताया कि उन्हें बूथ में जाने से रोका गया. उन्होंने संशय जताया कि उन पर हमला हो सकता है.

बनगांव (आरक्षित), बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग (आरक्षित) में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की 578 कंपनियों को तैनात किया था.

No comments