अरविंद केजरीवाल को कपिल सिब्बल ने बताया 'ओवर स्मार्ट'


कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर ओवर र्स्माट बनने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ये चुनाव बता देगा कि उनकी वास्तविक स्थिति क्या है. चांदनी चौक से कांग्रेस के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने कहा कि ये गठबंधन आप और कांग्रेस दोनों को मदद करता अगर ये दिल्ली तक सीमित होता.

आप और कांग्रेस के गठबंधन पर उन्होंने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा कि केजरीवाल की गठबंधन में दिलचस्पी नहीं थी. ये पूरी पैंतरेबाजी दिल्ली से परे अपने आधार का विस्तार करने के लिए की गई थी. ये उनका राजनीतिक उद्देश्य था. हम उसका शिकार नहीं हो सकते. यह चुनाव दिखाएगा कि दिल्ली में उनकी हैसियत क्या है? आप ओवर स्मार्ट बनने की कोशिश में थी. वह दिल्ली के साथ अन्य राज्यों में भी गठबंधन करना चाहती थी.

सिब्बल ने गठबंधन पर कहा कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 4-3 फॉर्मूले के आधार पर आप के साथ गठबंधन करना चाहती थी. उन्होंने आगे कहा कि वो दिल्ली के बाद पंजाब, गोवा पर बात करने लगे. फिर उन्होंने पंजाब और गोवा को छोड़ दिया हरियाणा पर अड़ गए. हरियाणा में आप की कोई मौजूदगी नहीं है. हमें हरियाणा में उनसे सहमत क्यों होना चाहिए? उन्होनें नई पार्टी जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) के साथ गठबंधन किया. वे ओवरस्मार्ट बनने और ज्यादा चालाक बनने की कोशिश कर रहे थे.

No comments