एग्जिट पोल के बाद EVM पर बढ़ी तकरार, कई जगह हंगामा


एग्जिट पोल के बाद औऱ लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले विपक्षी दलों ने एक बार फिर चुनाव आयोग की कार्रवाई और ईवीएम पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. सभी विपक्षी पार्टियों ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए स्ट्रॉन्ग रूम में रखे ईवीएम मशीन पर निगरानी रखने के लिए अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है. इन दलों को आशंका है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है. बिहार के सारण जिले में सोमवार शाम आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम लेकर जा रही एक गाड़ी को पकड़कर प्रशासन की नियत पर सवाल खड़े किये हैं.

राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी पार्टी के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करके इस मामले से संबंधित कुछ डिटेल्स और तस्वीरें साझा की हैं. यूपी के गाजीपुर में गठबंधन के प्रत्याशी अफजल अंसारी सोमवार रात हंगामा किया. उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल लगाते हुए कहा कि उन्हें जिला प्रशासन पर भरोसा नहीं है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी एक ऑडियो जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा कि आपलोग, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये. स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए. 

इधर, भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण व पीयूष गोयल ने सोमवार को चुनाव आयोग से आग्रह किया बंगाल, ओडिशा, कनार्टक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ईवीएम की सुरक्षा कड़ी की जाए. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कई ऐसे ट्वीट को रिट्वीट किये हैं जिसमें दावा किया जा रहा है कि ईवीएम जहां रखा गया है वहां संदिग्ध गाड़ियों की एंट्री हुई है. जिसमें कथित तौर पर ईवीएम रखा गया है.

No comments