ममता से मिले नायडू, अखिलेश ने फोन पर की बात


एग्जिट पोल के दावे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हाे गयी है. एनडीए जहां माेदी सरकार की वापसी के अनुमान से गदगद है. वहीं, यूपीए 23 मई तक इंतजार के मूड में है. इस बीच सोमवार को एनडीए व यूपीए दोनों ही तरफ भेंट-मुलाकात का दौर जारी रहा. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी है, जिसमें ताजा हालात पर विचार-विमर्श होगा.

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम नेता मौजूद रहेंगे.  दूसरी तरफ, टीडीपी प्रमुख व आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी से कोलकाता में उनके कालीघाट स्थित आवास जाकर मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने भावी समीकरण पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक नायडू ने अन्य दलों के नेताओं के साथ हुई बैठकों की जानकारी दी. सोमवार शाम दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई.

भले ही बैठक के संबंध में दोनों में से किसी ने संवाददाताओं से बात नहीं की, लेकिन तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, उनमें महागठबंधन की आगे की रणनीति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. इसके तहत गठबंधन के एजेंडे की रूपरेखा और अन्य सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की प्रक्रिया पर चर्चा हुई. न्यूनतम साझा कार्यक्रम की रूपरेखा बनाये जाने की जरूरत पर भी सहमति बनी.

No comments