मोदी का दावा- फिर पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार


लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई  सवालों के जवाब दिये. 2014 में सत्ता में आने के बाद यह पहला मौका था, जब  मोदी बतौर प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस (पीसी) में मौजूद थे. इस दौरान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के  साथ भाजपा की सरकार बनेगी. 

लंबे समय बाद देश में कोई पार्टी लगातार दूसरी  बार चुनाव जीतकर आ रही है. हमें 300 सीटें मिलने का अनुमान है. फिर से  सरकार बनने को लेकर आत्मविश्वास दर्शाते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव शानदार  रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. जनता ने नयी सरकार बनाना तय कर लिया  है. 

हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं.  जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नयी सरकार अपना कार्यभार ग्रहण कर लेगी और एक  के बाद एक निर्णय लेगी. मोदी ने पांच साल को मौका देने के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वह इस  बार प्रचार नहीं कर रहे थे, बल्कि लोगों का धन्यवाद कर रहे थे. 

जब चुनाव  के लिए निकला, तो मन बनाकर निकला था कि 2014 में आशीर्वाद देने वाले लोगों  का धन्यवाद करूंगा. सच तो यह है कि जनता इस बार खुद चुनाव लड़ रही है.  पार्टी के अनुशासन का हवाला देते हुए मोदी ने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया. पत्रकारों के सवाल के जवाब अमित शाह ने दिये. 

अब आइपीएल, पर्व व चुनाव सब साथ-साथ  : मोदी ने कहा कि मैं मानता हूं कि कुछ बातें दुनिया के लिए हम गर्व के साथ कह सकते हैं. यह दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. इसे दुनिया के सामने ले जाना किसी सरकार का काम नहीं है, बल्कि सबका काम है. 2009-14 के चुनाव ऐसे थे, जब आइपीएल को बाहर जाना पड़ा, लेकिन इस बार चुनाव के साथ सब कार्यक्रम हो रहे हैं.

No comments