मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगी ममता!


मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी. सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को राज्य सचिवालय नबान्न भवन में संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाबत पीएमओ से पत्र भेजा गया था.

उन्होंने फैसला लिया है है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी. इसकी सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गयी है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह एक आनुष्ठानिक कार्यक्रम होता है. वह एक मुख्यमंत्री के रूप में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को शाम सात बजे दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में होगा. केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण पत्र भेजा गया है. दूसरी ओर, कोलकाता नगर निगम की ओर से 30 मई को पार्क सर्कस मैदान में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली जाने के कार्यक्रम के मद्देनजर अब यह इफ्तार पार्टी 30 मई की जगह तीन जून को होगी. इसकी सूचना कोलकाता नगर निगम को दे दी गयी है. सुश्री बनर्जी प्रत्येक वर्ष निगम द्वारा आयोजित इस इफ्तार पार्टी में शामिल होती हैं.

No comments