जीएसटी, नोटबंदी पर मेरे और ममता के विचार एकसमान: उद्धव


शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। बैठक के बाद ठाकरे ने कहा कि उनके बीच राजनीति पर बात नहीं हुई। साथ ही कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर उनके और ममता के विचार एकसमान हैं। ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनके साथ यह मेरी पहली बैठक थी। कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई लेकिन नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर हमारे विचार एकसमान हैं। इन मुद्दों पर हम दोनों बोलते रहे हैं।

यह पहली बैठक थी, देखते हैं चीजें कैसे रूप लेती हैं।’’ उन्होंने कहा कि दोनों ने बृहन्मुंबई नगर निगम और कोलकाता नगर निगम के बीच संभावित ‘सिस्टर सिटीज’ पहल पर भी चर्चा की। दक्षिण मुंबई के होटल में शिवसेना प्रमुख के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी बैठक में थे जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ठहरी हुई हैं।

शिवसेना और ममता की तृणमूल कांग्रेस कई मुद्दों पर भाजपा और नरेन्द्र मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं जिसमें नोटबंदी भी शामिल है। ममता मंगलवार से महानगर में हैं और कोलकाता में जनवरी 2018 में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट से पहले शीर्ष उद्योगपतियों और बैंकर से मिल चुकी हैं।

No comments