उप्र में सपा, बसपा और कांग्रेस का वजूद खत्म: मौर्य


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा तथा कांग्रेस का वजूद खत्म हो चुका है और भाजपा को नीचा दिखाने के लिए तीनों एकजुट हो गये हैं। मौर्य बरेली में नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा इटावा में भगवान कृष्ण की विशाल मूर्ति बनवाये जाने सम्बन्धी सवाल पर कहा कि जब लोग गर्दिश में होते हैं तब भगवान याद आते हैं, यही वजह है कि सपा नेताओं को श्री कृष्ण याद आ रहे हैं। जल्द ही ऐसे लोगों को श्रीराम भी याद आएंगे।

उप मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस का ‘वजूद’ खत्म हो चुका है, मगर भाजपा को नीचा दिखाने के लिये ये तीनों पार्टियां एकजुट हो गयी हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ‘हिन्दू’ होने का नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कभी रक्षाबंधन में अपनी बहन से राखी भी नहीं बंधवाई होगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव परिणामों से यह आभास हो गया है कि बहुसंख्यकों की आस्था भगवान श्री राम और कृष्ण में है। उनकी उपेक्षा करने वाले नेता और पार्टियां खत्म हो जाएंगी, इसलिए भगवान राम-कृष्ण के अलावा उन्हें अब भगवान शंकर और मां भगवती भी याद आ आएंगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि सपा ने राजनीतिक कारणों से हिन्दुओं का जमकर उत्पीड़न किया, आज उन्हें भगवान की शरण में जाना पड़ रहा है। मौर्य ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए आयोजित किए गए कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि 15 वर्षों से शहरी विकास पूरी तरह ठप है। पूर्व मंत्री आजम खान ने प्रदेश के बहुसंख्यक वर्ग के क्षेत्रों में कोई काम नहीं कराया। गली मोहल्लों में बदहाली ही है। शहरी क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण का कोई काम नहीं हुआ।

No comments