युवक ने रेल की पटरी में दरार देखकर ट्रेन रोकी, हादसा टला


फरूखाबाद। फरूखाबाद और फतेहगढ़ के बीच रेल की पटरी की जोड़ में दरार देखने के बाद एक युवक ने लाल रंग की शर्ट दिखाकर वहां से गुजरने वाली ट्रेन को रोका, जिससे बड़ा हादसा टल गया। फरूखाबाद के पुलिस अधीक्षक दयानंद मिश्रा ने फोन पर बताया कि फरूखाबाद और फतेहगढ़ के बीच भोपतपट्टी के पास रेल की पटरी की जोड़ में दरार पड़ा हुआ था।

आज सुबह दिल्ली से कानपुर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस उस पटरी से गुजरने ही वाली थी तभी पवन कुमार नामक एक व्यक्ति ने पटरी में पड़ी दरार को देखा। कुमार ने सूझबूझ से काम लेते हुए तुरंत अपनी लाल रंग की कमीज उतारी और वहीं खड़े होकर चेतावनी देने लगा। पटरी पर खड़े व्यक्ति को लाल रंग का कपड़ा दिखते देखने के बाद कालिन्दी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने तुरंत ट्रेन रोक दी। इससे भीषण दुर्घटना टल गयी।

ट्रेन के ड्राइवर ने इसकी जानकारी तुरंत रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को दी।आरपीएफ और फतेहगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। आधा घंटे बाद कालिंदी एक्सप्रेस को कानपुर के लिए रवाना किया गया। एस पी मिश्रा ने बताया कि रेलवे अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

No comments