शीना बोरा मर्डर: इंद्राणी, पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना के खिलाफ आरोप तय



मुंबई : सीबीआई की विशेष अदालत ने मंगलवार को शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी, उसके उसके पति पीटर मुखर्जी और पूर्व पति संजीव खन्ना के खिलाफ आरोप तय कर दिये हैं. सीबीआई की विशेष अदालत में इन तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या एवं आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप लगाये गये हैं. अदालत में बहस के दौरान सीबीआई ने कहा कि संपत्ति विवाद को लेकर इंद्राणी मुखर्जी ने ही संजीव खन्ना और ड्राइवर की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की है.

सीबीआई के अनुसार, इंद्राणी के पति और पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी को भी अपनी पत्नी के इरादों और अपराध के बारे में पूरी जानकारी थी. इस मामले में इंद्राणी का ड्राइवर सीबीआई का मुख्य गवाह पहले ही बन चुका है. अदालत में बहस के अंत में बचाव पक्ष का कहना था कि सीबीआई इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के खिलाफ लगाये गये आरोपों को साबित करने में सक्षम नहीं हो पायेगी.

इंद्राणी मुखर्जी पर आरोप है कि उसने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय के साथ मिलकर अप्रैल, 2012 में इंद्राणी की पूर्व शादी से हुई बेटी शीना की हत्या की थी. रहस्यमय तरीके से की गयी इस हत्या के खुलासे के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था. बताया यह जाता है कि इंद्राणी मुखर्जी ने संपत्ति विवाद में अपनी ही बेटी की हत्या की थी.

उधर, सीबीआइ द्वारा इंद्राणी मुखर्जी व अन्य पर आरोप तय किये जाने के बाद इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर मुखर्जी से तलाक के लिए अपील की है. इंद्राणी मुखर्जी के वकील ने मीडिया से कहा है कि वे पीटर से तलाक लेना चाहती हैं और इसके लिए अपील दायर की है.

No comments