जलीकट्टू प्रदर्शन: मोदी से मिलने के बाद बोले ओ. पनीरसेल्वम- जल्द आएगी अच्छी खबर


चेन्नई : तमिलनाडु में जलीकट्टू को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम पीएम मोदी से मिले। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों से कहा कि इंतजार करें, अच्छी खबर जल्द मिलेगी।
उन्होंने कहा कि मुलाकात में हमने प्रधानमंत्री से अपील की कि वो जलीकट्टू से प्रतिबंध हटाते हुए इसके आयोजन के लिए ऑर्डिनेंस लेकर आएं। हमने उन्हें राज्‍य के 50 प्रतिशत हिस्से में सूखे की स्थिति से भी अवगत करवाया है।
पीएम ने कहा है कि वो राज्‍य के सांस्‍कृतिक मूल्यों को सबसे ज्‍यादा महत्‍व देते हैं लेकिन फिलहाल जलीकट्टू का मामला विचाराधीन है और इस पर फैसला नहीं आया है। राज्य सरकार जो भी कदम उठाती है पीएम मोदी ने उसके समर्थन का आश्वासन दिया है। इंतजार करें, जल्‍द अच्छी खबर मिलेगी।
बता दें कि पोंगल से पहले होने वाले इस खेल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंध के बाद अब तक कोई फैसला नहीं आया है। इस बीच पिछले दो दिनो में राज्‍य में तेजी से प्रदर्शन हो रहा है। चेन्‍नई के मरीना बीच पर भी हजारों की संख्‍या में स्टूडेट्स और प्रदर्शनकारी एकत्रित होकर इस पर से प्रतिबंध हटाने की मांग करने लगे। सोशल मीडिया पर जलीकट्टू के समर्थन को लोग उतर आए हैं।
तमिलनाडु के 31 कॉलेज आज बंद रहेंगे। इसके अलावा सोशल मीडिया पर राज्य को एक दिन बंद करने की मांग भी हो रही है। दिल्ली में तमिलनाडु भवन के बाहर भी यूथ कांग्रेस का हंगामा चल रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है, ताकी इस गंभीर मुद्दे पर नतीजे तक पहुंचा जा सके।
गौरतलब है कि बुधवार को चेन्नई हाईकोर्ट ने इस मसले पर हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही तमिलनाडु के इस पारंपरिक खेल जिसमें सांडों की भिडंत होती है उस पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसका विरोध किया जा रहा है। अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की मुलाकात के बाद इस मुद्दे पर नतीजा क्या निकलता है।

No comments