मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, ये मेरी घर वापसी है, बादल की खोलूंगा पोल: नवजोत सिंह सिद्धू




नई दिल्‍ली : पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने को 'घर वापसी' करार दिया। सिद्धू ने कहा कि मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं और ये मेरी घर वापसी है। बता दें कि सिद्धू ने रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। सिद्धू के अमृतसर (पूर्व) सीट से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है।

सिद्धू ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये मेरी घर वापसी है, अपनी जड़ में लौट आया हूं। मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, मेरे पिता भी कांग्रेसी थे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से निर्धारित किसी भी व्यक्ति के मातहत काम करने को तैयार हूं। उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने गठबंधन चुना और मैंने कांग्रेस को चुना है। अब पंजाब में बादल का तख्‍त गिराएंगे।

सिद्धू ने कहा कि मेरे पिता ने 40 साल कांग्रेस की सेवा की। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहेंगे। इस दौरान सिद्धू ने कांग्रेस को कौशल्या तो बीजेपी को कैकेयी बताया। सिद्धू ने कहा कि ये मेरी निजी लड़ाई नहीं है। पंजाब के स्वाभिमान की लड़ाई है। मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है, मैं पंजाब की तरफ हूं। पंजाब की साख धूल में मिलाकर रख दी गई है। ड्रग्स पंजाब की सच्चाई बन गई है। ड्रग्स पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर तंज पर कसते हुए सिद्धू ने कहा कि भाग बादल भाग, जनता आती है। बादल को कुर्सी खाली करनी होगी। आज पंजाब की स्थिति ये है कि इसकी दुर्गति पर फिल्में बन रही हैं। सिद्धू ने कहा कि मैं हैरान हूं कि किसी ने नहीं कहा कि ड्रग्स पंजाब की सच्चाई है। ये किसी और राज्य में नहीं है। जो पंजाब हरित क्रांति के लिए जाना जाता था, आज ड्रग्स के लिए जाना जाता है। हम ड्रग्स के खिलाफ सख्त कानून बनाएंगे। पंजाब में नेताओं की कठपुतली बन गई है पुलिस। 

No comments